आयरलैंड के कैम्फर ने 4 गेंद पर झटके 4 विकेट, टी20 वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज



टी20 वर्ल्ड कप 2021 के क्वालीफायर राउंड के तीसरे मुकाबले में आयरलैंड ने नीदरलैंड को 7 विकेट से मात दी। आयरलैंड के लिए कर्टिस कैम्फर ने इतिहास रचते हुए चार गेंदों पर चार विकेट झटके और डबल हैट्रिक लगाई।

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के क्वालीफायर राउंड के तीसरे मुकाबले में आयरलैंड ने नीदरलैंड को 7 विकेट से मात दी। आयरलैंड के लिए इस जीत में अहम योगदान निभाया तेज गेंदबाज कर्टिस कैम्फर ने। उन्होंने चार गेंद में चार विकेट झटके और विरोधी टीम को महज 106 रनों पर समेट दिया। टी20 वर्ल्ड कप में कैम्फर ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने।

वहीं टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लसिथ मलिंगा और राशिद खान पहले भी ऐसा कर चुके हैं। इससे पहले आफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने आयरलैंड के खिलाफ 2019 में जबकि श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने भी 2019 में ही न्यूजीलैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था।

अगर इस मुकाबले की बात करें तो कैम्फर ने 26 रन देकर चार विकेट लिए जबकि मार्क एडेयर ने नौ रन देकर तीन विकेट चटकाए। जोश लिटल ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 14 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

आयरलैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज मैक्स ओडोड (51) के अलावा कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेला पाया। उनके अलावा कप्तान पीटर सीलार (21) ही 20 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे।

जवाब में नीदरलैंड के 107 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड ने गैरेथ डेलानी (29 गेंद में 44 रन, पांच चौके दो छक्के) और सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग (39 गेंद में नाबाद 30, एक चौका, एक छक्का) के बीच तीसरे विकेट की 59 रन की साझेदारी की बदौलत 29 गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 107 रन बनाकर जीत दर्ज की।

कर्टिस कैम्फर के करियर पर एक नजर

कर्टिस कैंफर ने जुलाई 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। वे अब तक 10 वनडे में 8 विकेट ले चुके हैं और इसके अलावा 4 अर्धशतक के सहारे 359 रन भी बनाए हैं। कर्टिस कैंफर का जन्म जोहानिसबर्ग में हुआ था और उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए अंडर-19 का क्रिकेट भी खेला।

22 साल के इस तेज गेंदबाज ने इसके बाद आयरलैंड से खेलने का फैसला किया। करियर का 5वां टी20 इंटरनेशनल का मुकाबला खेल रहे कैंफर को इससे पहले तीन मैच में एक भी विकेट नहीं मिला था, जबकि एक मैच में 3 विकेट लिए थे. वे टी20 इंटरनेशनल में 40 रन भी बना चुके हैं।



Source link

Материалы по теме:

भारतीय दिग्गज ने T20 विश्व कप के लिए चुनी टीम, शिखर, पृथ्वी, शमी को नहीं दी जगह
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम चुनी है। ...
इंजमाम ने भारत को बताया सबसे खतरनाक टीम, विलियम्सन की चोट ने बढ़ाई न्यूजीलैंड की चिंता
टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को हाई-वोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच से दोनों टीमें अपने ...
17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में होगा T20 वर्ल्ड कप, ICC का ऐलान
कोरोना महामारी के कारण टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच भारत की बजाय यूएई और ओमान में खेला जाएगा। ...
T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान; रोहित संग कोहली करेंगे ओपनिंग, धोनी होंगे मेंटोर
यूएई और ओमान में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का 8 सितंबर की रात को ऐलान हुआ। ...
भारत की जीत के छक्के पर नजर, इनके पास T20 वर्ल्ड कप की दावेदारी का मौका
कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में मंगलवार यानी 27 जुलाई 2021 को होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारतीय टीम की नजर ...

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top